उत्तराखंड: कोरोना संक्रमितों की मदद को ये हेल्पलाइन नंबर जारी; जानिए कोरोना किट, सप्लीमेंट समेत अन्य जानकारी

0 0
Read Time:2 Minute, 36 Second

देहरादून: होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों को समय पर उचित परामर्श मिल सके, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से दो कंट्रोल रूम (आइटीडीए व जिला आपदा परिचालन केंद्र) स्थापित किए गए हैं। यहां चार हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, आइटीडीए के कंट्रोल रूम में आयुर्वेदिक चिकित्सकों की तैनाती की गई है। यहां होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति विभिन्न तरह की सलाह प्राप्त कर स्वास्थ्य की देखभाल कर सकते हैं।

इसके अलावा जिला आपदा परिचालन केंद्र में एक नंबर वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए पृथक रूप से जारी किया गया है। वहीं, दूसरा नंबर ऐसे व्यक्तियों के लिए रहेगा, जिनका नाम-पता व नंबर गलत होने के चलते कोरोना किट नहीं पहुंच पाई है। साथ ही देर रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक सलाह प्राप्त करने के लिए भी अलग से नंबर जारी किया गया है।

आपदा परिचालन केंद्र में सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक एसएलओ कार्यालय के पवन नौटियाल व जिला निर्वाचन कार्यालय से प्रशांत की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं, कलक्ट्रेट के वरिष्ठ लिपिक रतन सिंह व आलोक सिंह दोपहर दो बजे से रात नौ बजे तक ड्यूटी पर रहेंगे। कंट्रोल रूम में तैनात कार्मिक प्राप्त शिकायतों व सहायता को नोडल अधिकारी को अवगत कराकर उनका समाधान कराएंगे। आयुर्वेदिक चिकित्सकों ने कॉल के मुताबिक बता रहे हैं कि वह किस तरह अपना ख्याल रख सकते हैं और उन्हें क्या सप्लीमेंट लेने हैं।

यह नंबर किए गए जारी:

  • आइटीडीए कंट्रोल रूम (होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य देखभाल संबंधी)

01352724506

  • आपदा परिचालन केंद्र

वरिष्ठ नागरिकों के लिए, 6397803424

किट न मिलने संबंधी, 7819067734

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!