बदरीनाथ दर्शन के लिए जा रहे हक-हकूकधारियों को पुलिस ने बैरिकेटिंग कर रोका – संजय कुंवर बदरीनाथ धाम

बदरीनाथ दर्शन के लिए जा रहे हक-हकूकधारियों को पुलिस ने बैरिकेटिंग कर रोका – संजय कुंवर बदरीनाथ धाम
0 0
Read Time:2 Minute, 29 Second

तीर्थ पुरोहितों हकहकूक धारी समाज व साधु संतों की सोमवार को श्री बद्रीनाथ मंदिर में प्रवेश करने की पूर्व चेतावनी के अनुसार बद्रीनाथ में निवासरत सभी लोगों ने जनसभा कर मंदिर की ओर कूच किया, बद्रीनाथ मंदिर तक कोई नहीं पहुंच सके इसके लिए पुलिस ने जबर्दस्त बन्दोवस्त किये थे। पुलिस ने मंदिर जाने वाले सभी मार्गों पर बेरिकेटिंग के साथ फोर्स तैनात की थी,।लेकिन भगवान के दर्शनों को लालायित स्थानीय समाज के लोग साकेत तिराहे की बेरिकेटिंग को पार करते हुए मुख्य पुल तक पहुंच गए।


यहां पहले से मौजूद भारी पुलिस बल ने किसी को भी मंदिर की ओर नहीं बढ़ने दिया, इस दौरान पुलिस से भी नोक-झोंक होती रही।दर्शनों के लिए रोके जाने से गुस्साए लोगों ने पुल पर ही राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।पुलिस प्रशासन द्वारा न्यायालय का हवाला देते हुए काफी समझाने का प्रयास किया जाता रहा। काफी मशक्कत के बाद भी मंदिर में प्रवेश नहीं कर सके।

प्रदर्शन करने वालों में चारधाम तीर्थ पुरोहित हकहकूक धारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कान्त कोटियाल, डिमरी धार्मिक केन्द्रीय पंचायत के कार्यकारी अध्यक्ष विनोद डिमरी, ब्रह्मकपाल तीर्थ पुरोहित पंचायत के अध्यक्ष उमेश सती, नगर पंचायत बद्रीनाथ के पूर्व अध्यक्ष द्वय बलदेव मेहता व राजेश मेहता, माना के प्रधान पीताम्बर मोल्फा, विपुल डिमरी, जगमोहन भण्डारी ,सतीश डिमरी, तथा ब्यापार संघ बद्रीनाथ के अध्यक्ष विनोद नवनी के अलावा माना, बामणी,हनुमान चट्टी,लामबगड़ आदि गांवों के ग्रामीण मौजूद रहे।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!