कुण्ड-चोपता-गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 17वें दिन भी आवाजाही ठप्प.. रिपोर्ट :- लक्ष्मण नेगी

कुण्ड-चोपता-गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 17वें दिन भी आवाजाही ठप्प.. रिपोर्ट :- लक्ष्मण नेगी
0 0
Read Time:4 Minute, 21 Second

कुण्ड-चोपता-गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 17वें दिन भी आवाजाही ठप्प.. रिपोर्ट :- लक्ष्मण नेगी

            ऊखीमठविगत 12 मई को संसारी – जैबरी के मध्य चट्टान खिसकने से आवाजाही के लिए बाधित हुआ कुण्ड – चोपता – गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 17वें दिन भी आवाजाही ठप्प रही।
शनिवार को स्थानीय व्यापारियों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक दल ने घटनास्थल पर जाकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के निर्माण कार्य का जायजा लिया तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों से वार्ता कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शीध्र यातायात बहाल करने की मांग करते हुए कहा कि यदि राष्ट्रीय राजमार्ग पर शीध्र यातायात बहाल नही हुआ, तो स्थानीय व्यापारियों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उग्र आंदोलन के लिए वाध्य होना पडे़गा।

              राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों ने दल को आश्वासन दिया कि तीन जून तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर छोटे वाहनों की आवाजाही करने के प्रयास किये जायेंगे। दल में शामिल कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री आनन्द सिंह रावत ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित होने से ऊखीमठ मुख्य बाजार का व्यवसाय खासा प्रभावित हो गया है तथा स्थानीय जनता को कई किमी अतिरिक्त दूरी तय करने के बाद जिला मुख्यालय तथा तहसील मुख्यालय सम्पर्क करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि विगत 21 मई को क्षेत्रीय जनता द्वारा कुण्ड में चक्काजाम करने के बाद भी कछुआ गति से कार्य होने से स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश सरकार हर कदम पर बिफल साबित हो रही है।
                उनका कहना है कि चारधाम यात्रा चरम पर है तथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित होने से वाहन चालकों, होटल, लांज स्वामियों को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। कांग्रेस वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष बसन्ती रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार व लोक निर्माण विभाग की अनदेखी के कारण तोड़ी डाली – काकडागाड निर्माणाधीन मोटर मार्ग का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है यदि समय पर मोटर मार्ग का निर्माण कार्य पूरा होता तो वैकल्पिक मोटर मार्ग के तौर पर आवाजाही हो सकती थी।

पूर्व प्रधानाचार्य रघुवीर पुष्वाण ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित होने से क्षेत्र का तीर्थाटन, पर्यटन व्यवसाय खासा प्रभावित हो गया है तथा रोजमर्रा की सामाग्री में उछाल आना स्वाभाविक ही है। राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों ने स्थानीय व्यापारियों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि आगामी तीन जून तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के प्रयास किये जायेंगे।
             इस मौके पर स्थानीय व्यापारी नवदीप नेगी, महावीर नेगी, रणजीत रावत, जगमोहन पंवार, संजय पाल मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!