पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी के जन्मदिन पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित..

पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी के जन्मदिन पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित..
0 0
Read Time:3 Minute, 0 Second

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नेताओं ने जनता को लुभाने के लिए अलग अलग पैंतरे अपनाने शुरू कर दिए हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी ने अपने जन्मोत्सव के बहाने पोखरी में सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया। इस दौरान उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक किशन महिपाल व लोक गायिका हेमा नेगी करासी अपने गीतों की शानदार प्रस्तुति देकर महोत्सव में पहुंची जनता का दिल जीता।
पोखरी के शिवांगी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में पूर्व कैबिनेट मंत्री के जन्मोत्सव पर भव्य सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक किशन महिपाल ने बदरी, केदार की स्तुति के साथ शुरू की। किशन महिपाल ने गढ़वाली, कुमाउंनी, जौनसारी सहित कई गीतों की शानदार प्रस्तुति दी। इस दौरान महोत्सव में मौजूद लोग भी किशन महिपाल के गीतों पर थिरक पड़े। उत्तराखंड की लोक गायिका हेमा नेगी करासी ने भोटिया पहनावे में उत्तराखंड की संस्कृति के गीत गाए। उन्होंने अपने गीतों के माध्यम से उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति को दर्शकों के सामने रखा। बधाणी संस्था के कलाकारों ने भैरव व नृसिंह नृत्य के साथ अपने कार्यक्रमों की शुरुआत की। उसके बाद इन कलाकारों ने एक के बाद एक गीत व नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों की तालियां बटोरी।
इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह भ्ंडारी ने कहा कि इस प्रकार के महोत्सव आपसी मेल-जोल को बढ़ाते हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति के प्रचार प्रसार के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी, रैजा चौधरी, संतोष चौधरी, सत्येंद्र सिंह नेगी, वीरेंद्र सिंह नेगी, भागीरथी रावत, विक्रम सिंह पंवार, जगदीश भटट, आशा धपोला, हरेंद्र सिंह राणा, शांति देवी, देवेंद्र सिंह, ममता देवी, महेश शंकर त्रिकोटी सहित कई लोग मौजूद थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!