उत्तराखंड में हादसों का दिन: तीन मासूमों समेत 05 की गई जान, तीन घायल, तीन बाल-बाल बचे

0 0
Read Time:6 Minute, 20 Second

न्यूज़ डेस्क भारतजन।

आज का दिन उत्तराखंड (uttarakhand) के लिए हादसों का दिन रहा। दिनभर के हुए विभिन्न हादसों में आज तीन बच्चों समेत एक महिला और एक व्यक्ति की जान गई। जबकि, तीन घायल और तीन बाल-बाल बचे।

झील में डूबने से भाई-बहन की दर्दनाक मौत

उत्तराखंड
प्रतीकात्मक फोटो

  पौड़ी में आज शाम एक दर्दनाक हादसा हो गया। विकास खंड कोट के रखूण गांव के पास स्थित गेंठीछेड़ा झरने की झील में नहाने गए भाई-बहन की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। अपने लाडलों को खोने से परिजनों में मातम छाया हुआ है। मां, नानी व मामा समेत पूरे परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के अनुसार, पौड़ी ब्लाक के सिरोली गांव के मूल निवासी प्रमोद रावत की बेटी दिव्या रावत (16वर्ष) और अमन रावत (14वर्ष) अपने ननिहाल कोट ब्लाक स्थित रखूण गांव गए थे। जहां वे शाम को गेंठीछेड़ा झरने की झील में नहाने गए।  नहाते वक्त पैर फिसलने से दोनों झील में डूब गये। उनके साथ मामा की लड़की ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी।

घटना के बाद ग्रामीणों ने उन्हें झील से निकाल कर जिला अस्पताल पौड़ी भेजा गया। जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक दिव्या व अमन के पिता प्रमोद रावत असम राइफल में सेवारत हैं। वे इस समय मणिपुर में तैनात हैं। माता निर्मला देवी गृहणी हैं। जबकि मामा अनिल सिंह कोट ब्लाक में भाजपा के मंडल अध्यक्ष हैं।

वाहन खाई में गिरने से 6 साल की बच्ची समेत दो की मौत, तीन गंभीर घायल

   अल्मोड़ा जनपद के सल्ट में एक सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में एक 6 साल की बच्ची व वाहन चालक शामिल हैं। जबकि मृत बच्ची के माता, पिता व छोटी बहन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें उच्च केंद्र रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार मौलेखाल सल्ट निवासी ललित कुमार पुत्र भूपाल कुमार अपनी पत्नी व दो बेटियों के साथ बृहस्पतिवार दोपहर बोलरो कार संख्या यूके04टीए-9133 से डोटियाल गांव से अपने गांव मौलेखाल की ओर आ रहे थे। कार को रणथमल सल्ट निवासी 28 वर्षीय वाहन चालक सुरेंद्र सिंह पुत्र ज्ञान सिंह चला रहा था। इसी दौरान करीब 2 बजे पूनाकोट बस स्टैंड के पास बोलेरो अचानक अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में कार चालक सुरेंद्र सिंह तथा ललित की 6 वर्षीय बेटी दीक्षा की मौके पर मौत हो गई।

हादसे में मृतक

  • दीक्षा पुत्री ललित मोलगांव सल्ट, सुरेंद्र सिंह (28) रणथमल सल्ट

हादसे में घायल

  • ललित निवासी मोल गांव सल्ट, पुष्पा देवी पत्नी ललित, 3 साल की ललित की बेटी

खेत में काम कर रही महिला को गुलदार ने बनाया निवाला

उत्तराखंड
प्रतीकात्मक फोटो

   गढ़वाल वन प्रभाग पौड़ी की दमदेंवल रेंज के डबरा गांव में गुलदार ने गुरुवार को एक महिला को निवाला बना दिया। जानकारी के अनुसार, पोखड़ा ब्लाक की ग्राम सभा मंझगांव के डबरा गांव में खेत में काम रही गोदाम्बरी देवी (55 साल) पत्नी ललिता प्रसाद पर गुलदार ने सुबह करीब साढे़ 10 बजे हमला कर दिया। गुलदार महिला को पास की झांड़ियों तक घसीट कर ले गया, गुलदार के बुरी तरह हमले से महिला की दर्दनाक मौत हो गई।

घटना के बाद ग्रामीणों ने वन महकमे के अफसरों को शव नहीं उठाने दिया। उन्होंने गुलदार को पहले नरभक्षी घोषित कर यहां शूटर तैनात करने की मांग की। ग्रामीणों के रोष को देखते हुए रेंजर ने डीएफओ को मौके से ही पत्र भी भेजा।  साथ ही क्षेत्र में टीम तैनात करने सहित पिंजरा लगाने की बात कही।

अचानक आयी बाढ़ में बहे तीन युवक

  पौड़ी के ही सतपुली के नजदीक पश्चिमी नयार में अचानक आयी बाढ़ में तीन युवक बह गये। जानकारी के अनुसार, पौड़ी मुख्यालय के सतपुली-पाटीसैंण के बीच पश्चिमी नयार में आज सुबह 5.30 बजे बौंसाल मल्ला के तीन युवक अचानक आयी बाढ़ में कुछ दूर तक बह गये, हालाँकि गनीमत यह रही कि तीनों युवक बहाव से सकुशल बाहर निकलने में कामयाब रहे।

बीते कल नदी में डूबने से दो घरों के इकलौते चिराग समेत पांच युवकों की मौत

   बता दें कि इससे पहले बुधवार को पिथौरागढ़ में शादी के बाद बहन को विदा करने उसकी ससुराल गए दुल्हन के सगे भाई सहित पांच किशोरों की सरयू नदी में डूबने से मौत हो गई थी। इनमे से दो अपने घरों के इकलौते चिराग थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!