उत्तराखंड में हादसों का दिन: वाहन खाई में गिरने से 03 लोगों की दर्दनाक मौत, 04 घायल, एक लापता

0 0
Read Time:4 Minute, 15 Second

देहरादून: उत्तराखंड में आज हादसों का मंगलवार रहा। प्रदेश में आज तीन अलग-अलग सड़क हादसों में वाहनों के खाई में गिरने से दम्पति सहित 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, 4 लोग घायल हो गए, जबकि एक लापता हो गया।

पहला दर्दनाक हादसा मंगलवार सुबह पौड़ी-देवप्रयाग मोटर मार्ग पर हुआ। यहां कुंडाधार के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। पुलिस टीम ग्रामीणों की मदद से दोनों लोगों को उपचार के लिए देवप्रयाग अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। कार सवार दोनों मृतक शिक्षक दंपती थे। मृतकों की पहचान पौड़ी के उज्याड़ी गांव के रहने वाले रविन्द्र सिंह उम्र 48 साल और उनकी पत्नी सुषमा देवी उम्र 44 साल के रूप में हुई। जो आज सुबह अपनी मारुति कार से पौड़ी से देहरादून की तरफ जा रहे थे।

वहीं दूसरी घटना बागेश्वर की है। जहां मंगलवार को एक कार अनियंत्रित होकर सरयू नदी में गिर गई। स्थानीय लोगों ने वाहन में फंसे लोगों को बाहर निकाला और एक निजी वाहन से अस्पताल पहुंचाया। इस हादसे में तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि चालक को हल्की चोंटे हैं। बताया जा रहा है कि, होंडा सिटी कार यूके04,क्यू, 0599 तेज गति से नगर से बिलौना की तरफ जा रही थी। सैंज के समीप ठंडी रोड में अनियंत्रित होकर सरयू नदी में गिर गई। वाहन चालक मोहित दानू 24 वर्ष, वरुण 24 वर्ष, मोहित कुमार 21 वर्ष, गौरव सिंह गढ़िया 24 वर्ष सभी मंडलसेरा निवासी हैं।

वहीं घटना स्थल पर पहुंचे वरिष्ठ एसएसआइ खष्टी बिष्ट ने कहा कि, घटना की जांच की जा रही है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान बिना मतलब घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। दुर्घटनाग्रस्त कार में चारों युवक थे और चालक का लाइसेंस भी चैक किया जा रहा है।

इसके अलावा एक अन्य घटना के अनुसार, हल्द्वानी से सब्जी लेकर थल जा रहा ट्रक आज सुबह असंतुलित होकर खाई में जा गिरा। गंभीर चोट पहुंचने से चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वाहन में बैठा दूसरा युवक लापता है। उसकी तलाश को राजस्व पुलिस व आपदा प्रबंधन की टीम घंटों से ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू में जुटी है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक यूके 04- 0799 का चालक प्रकाश सिंह चम्याल (35) पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी बूंगा जमराड़ी (भैंसियाछाना ब्लॉक) था।

ट्रक हल्द्वानी से सब्जी लोड कर बीती सोमवार की देर रात थल की ओर रवाना हआ था। सुबह जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर जमराड़ी के कलौन क्षेत्र में चालक ट्रक से नियंत्रण खो बैठा, जिससे ट्रक खाई में पलट गया। बताया जा रहा है कि, चालक घंटों मौके पर ही पड़ा रहा। वाहन सवार दूसरे युवक के दूर छिटकने का अंदेशा है। सुबह उधर से गुजर रहे राहगीरों की नजर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक पर पड़ी तो हादसे की जानकारी मिली। चालक की जेब से दो क‌र्फ्यू पास मिले। इसी आधार पर शिनाख्त की गई।

Bharatjan whatsapp group

Bharatjan facebook page

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!