जिलाधिकारी चमोली के समक्ष आज रखी गई 19 शिकायतें…

जिलाधिकारी चमोली के समक्ष आज रखी गई 19 शिकायतें…
0 0
Read Time:4 Minute, 22 Second

      गोपेश्वर। सोमवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनता दरवार मेें जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। जनसुनवाई में विभिन्न क्षेत्रों से पहुॅचे फरियादियों ने सड़क, शिक्षा, विद्युत, उरेडा, खनन, पेयजल, क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर, आवास, आर्थिक सहायता आदि से जुड़ी 19 शिकायतें जिलाधिकारी के समक्ष रखी, जिसमें से अधिकांश शिकायतों का जिलाधिकारी ने मौके पर ही निस्तारण किया। जिलाधिकारी ने संबधित अधिकारियों को जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश भी दिए। कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए।

        मींग-गधेरा-बैनोली तल्ली मोटर मार्ग अवरूद्व होने और कार्यदायी संस्था एनबीसीसी की ओर से मार्ग खोलने के लिए ठोस कार्रवाई न किए जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एनवीसीसी के अधिकारी को तलब किया है। हल्दापानी निवासी रणजीत सिंह ने चमोली-गोपेश्वर मोटर मार्ग के किलोमीटर-7 में लोक निर्माण विभाग द्वारा अवाप्त भूमि का खतौनी में दर्ज न किए जाने की शिकायत पर अपर जिलाधिकारी को प्रकरण को प्रस्तुत करने को कहा गया।

               गिरसा में आपदा के दौरान क्षतिग्रसस्त सिंचाई नहर की मरम्मत न किए जाने और पेयजल कनेक्शन वितरण में अनियमितता की शिकायत सिंचाई एवं जल निगम के अधिशासी अभियंता को जांच कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया। न्याय पंचायत गिरसा में मिनी सचिवालय/बहुउदेशीय भवन निर्माण की मांग पर जिलाधिकारी ने अगली जिला योजना में इसका प्रस्ताव रखने की बात कही।

            राइका चौनघाट में विद्यालय के उच्चीकरण के बाद शिक्षकों की तैनाती न किए जाने की शिकायत पर मुख्य शिक्षा अधिकारी को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। देवाल ब्लाक के ग्राम वांक में विद्युत की झूलती तारों की शिकायत पर अधिशासी अभियंता को विद्युत लाईन को शीघ्र दुरूस्त कराने को कहा गया। ग्राम देवताल निवासी नारायण सिंह ने उरेडा से सोलर लाईट दिलाने की गुहार लगाई। राइका माणा घिंघराण विद्यालय के लिए दान दी गई जमीन को दान नामावली में दर्ज न किए जाने की शिकायत पर एसडीएम चमोली को प्रकरण की जांच करने को कहा गया। ग्राम ब्यारा निवासी 70 प्रतिशित दिव्यांग तनुजा ने ब्यारा में सहकारी बैंक की नवनिर्मित शाखा में संविदा पर कार्य दिए जाने की बात रखी। जिस पर डीसीबी सचिव को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया। मतदान और कोविड के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु स्वीप के तहत कार्यक्रम आंवटित करने की मांग पर स्वीप समन्वयक को जरूरी कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया।

      जनता दरवार में अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, परियोजना निदेशक प्रकाश रावत, सीओ पुलिस विलम प्रसाद, डीडीओ सुमन राणा सहित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!