औली में प्रस्तावित राष्ट्रीय स्कीइंग चैंपियनशिप को लेकर तैयारियां शुरू, एसडीएम जोशीमठ ने ली बैठक व नंदादेवी FIS स्कीइंग स्लोप का किया स्थलीय निरीक्षण।

औली में प्रस्तावित राष्ट्रीय स्कीइंग चैंपियनशिप को लेकर तैयारियां शुरू, एसडीएम जोशीमठ ने ली बैठक व नंदादेवी FIS स्कीइंग स्लोप का किया स्थलीय निरीक्षण।
0 0
Read Time:3 Minute, 1 Second

         विंटर डेस्टिनेशन औली स्थित नंदादेवी इंटरनेशनल FIS स्कींग ढलानों पर आगामी 2022 के लिए प्रस्तावित राष्ट्रीय स्कीइंग चैंपियनशिप के आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है।
             इस बावत उप जिलाधिकारी जोशीमठ कुमकुम जोशी ने पर्यटन स्थली औली पहुँचकर एम०एस०आई० औली, लोनिवि, जल निगम, पर्यटन, UPCL, जीएमवीएन, रोपवे, नगर पालिका के अधिकारियों सहित स्किंग एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन उत्तराखंड के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में जीएमवीएन स्कीइंग रिज़ॉर्ट औली में एक बैठक की। साथ ही औली में विंटर गेम्स से सम्बन्धित सभी अवस्थापन सुविधाओं सहित व्यवस्था का संयुक्त निरीक्षण कर विंटर गेम्स के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं नंदादेवी स्कीइंग स्लोप, कृत्रिम झील, पाईप लाईन, रोपवे, चेयर लिफ्ट, स्नो बीटर, हस्की, ग्रुमर, पेयजल, विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण कर सभी संबन्धित विभागों को एक सप्ताह में अपने-अपने कार्यों की आख्यामय स्टीमेट उपलब्ध करने के निर्देश दिये; ताकि समय से रिपोर्ट पर्यटन सचिव को सौंपी जा सके।


         ज्ञात है कि औली में आगामी 2022 में प्रस्तावित विंटर गेम्स को लेकर सचिव पर्यटन की अध्यक्षता में 26 अक्टूबर को वर्चुअल बैठक हुई है, जिसमें औली में विंटर गेम्स को लेकर सभी अवस्थापन सुविधाओं और कार्यों की रिपोर्ट पर्यटन मुख्यालय देहरादून को सौंपी जानी है, जिसके क्रम में डीएम चमोली के निर्देशानुसार औली में इन खेलों को लेकर सभी शुरुआती तैयारियों/कार्यों के निरीक्षण हेतु एसडीएम जोशीमठ की निगरानी में जीएमवीएन औली स्कीइंग रिज़ॉर्ट में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसके साथ ही औली में स्कीइंग स्लोप सहित सभी तकनीकी उपकरणों का भी जायजा लिया गया। इससे पूर्व एम०डी जीएमवीएन स्वाति एस भदौरिया ने भी औली में प्रस्तावित नेशनल विंटर गेम्स को देखते हुए gmvn संचालित रोपवे, चेयर लिफ्ट, सहित तकनीकी उपकरणों स्नो वीटर, ग्रूमर,आर्टिफिशिएल स्नो मेकिंग सिस्टम सहित स्की स्लोप आदि का जायजा लिया।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!