चमोली-गोपेश्वर हाईवे पर बने गड्डों को अब स्थानीय निवासी स्वयं ही सीमेंट, बजरी पोतकर ढक रहे हैं…

चमोली-गोपेश्वर हाईवे पर बने गड्डों को अब स्थानीय निवासी स्वयं ही सीमेंट, बजरी पोतकर ढक रहे हैं…
0 0
Read Time:2 Minute, 26 Second

         गोपेश्वर। प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की डेटलाईन पूरी हो चुकी है। मगर अभी तक एन०एच महकमा चमोली-गोपेश्वर हाईवे पर बने गड्डों को दुरुस्त करने की जहमत नहीं उठा रहा है। परेशान स्थानीय निवासी अब खुद ही सड़क पर बने गड्ढों पर सीमेंट, बजरी पोतकर उन्हें ढक रहे हैं।

          अपने चमोली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में लोक निर्माण विभाग, पीएमजेएसवाइ, एनएच सहित अन्य सड़क निर्माण एजेंसियों को राज्य स्थापना दिवस 09 नवंबर तक सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए थे।

         मुख्यमंत्री द्वारा दी गई डेटलाईन समाप्त होने के बाद कई दिन और गुजर गए हैं, लेकिन अभी तक एन०एच सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की कार्रवाई ही शुरू नहीं कर पाया है। दरअसल, चमोली-गोपेश्वर मोटरमार्ग इस समय एन०एच के पास है। इस सड़क पर चमोली से लेकर गोपेश्वर तक दर्जनों स्थानों पर बड़े गड्ढे बने हुए हैं। आवाजाही के दौरान वाहनों का हिचकोले खाना आम बात है। इससे सवारियों को भी दिक्कतों से दो-चार होना पड़ रहा है। यही नहीं गड्डे सड़क के किनारे बने घरों के निकट होने के चलते बरसात के दौरान वाहनों की आवाजाही के समय इन गड्ढों का पानी घरों व दुकानों के अंदर तक घुस रहा है। इससे व्यवसायियों को भी नुकसान पहुंच रहा है और भवन स्वामियों को भी।

        कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता तेजवीर सिंह कंडेरी का कहना है कि- अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि- मुख्यमंत्री के निर्देशों पर अमल न करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

Happy
Happy
50 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
50 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!