‘क्षेत्रीय युवा कल्याण विभाग’ के सौजन्य से आयोजित तीन दिवसीय खेल महाकुंभ का हुआ समापन्न… के० एस० असवाल

‘क्षेत्रीय युवा कल्याण विभाग’ के सौजन्य से आयोजित तीन दिवसीय खेल महाकुंभ का हुआ समापन्न… के० एस० असवाल
0 0
Read Time:4 Minute, 3 Second

           पोखरी। क्षेत्रीय युवा कल्याण विभाग के सौजन्य से विनायकधार मिनी स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय खेल महाकुंभ 2020-21 का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया है, जिसमें विकास खण्ड के पांचों न्याय पंचायतों के विद्यालयों और कॉलेजों के 14, 17 और 21 वर्ष के बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया।

        तीन दिवसीय खेल महाकुंभ में तमाम खेल गतिविधियों का आयोजन हुआ। खेल महाकुंभ का समापन करते हुए मुख्य अतिथि बदरीनाथ के विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट ने प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण करते हुए कहा कि- खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेल गतिविधियों में भी भाग लेना चाहिए। सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिये खेल नीति बनाई है जिसमें खिलाड़ियों को नौकरियों में भी बरियता दी जायेंगी खेल महाकुंभ को अगली बार से व्यापक रुप दिया जायेगा। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि- उनका बेहतर प्रर्दशन रहा है वे निश्चित ही राज्यस्तर तक पहुंचेंगे। वहीं सहकारी बैंक के जिलाध्यक्ष गजेंद्र रावत ने कहा कि इस खेल महाकुंभ के आयोजन से यहां की ग्रामीण अंचलों में छिपी हुई प्रतिभाओं को अपने हुनर का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है।

नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत ने कहा कि- क्षेत्रीय युवा कल्याण विभाग की यह सराहनीय पहल है। आज तीसरे और अंतिम दिन 3000 मीटर दौड़ में न्याय पंचायत पोखरी से नीरज प्रथम पोखरी न्याय पंचायत से ही रमाकांत दूसरे स्थान किमोठा न्याय पंचायत के रितिक किमोठी तीसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग की 3000 मीटर दौड़ में न्याय पंचायत पोखरी की उमा प्रथम लीला दूसरे स्थान पर रही, गोला फेंक बालक वर्ग में गिरसा न्याय पंचायत के सूरज प्रथम पोखरी न्याय पंचायत के सूरज सिंह दूसरे स्थान पर रहे न्याय पंचायत किमोठा के मनमोहन सिंह तीसरे स्थान पर रहे बालिका वर्ग गोला फेंक में न्याय पंचायत पोखरी की कु० मानसी प्रथम न्याय पंचायत थालाबैड की कु० दीक्षा दूसरे और न्याय पंचायत थालाबैड की करीना तीसरे स्थान पर रही।

        निर्णायक की भूमिका में अनूप रावत, राकेश लिंगवाल, चंद्रप्रकाश कण्डारी, प्रमोद असवाल, चन्द्रप्रकाश नौटियाल, महेन्द्र बुटोला, विनय किमोठी, बवीता भण्डारी, बसन्ती फर्स्वाण, पान सिंह नेगी, शान्ति थपलियाल, ताजवर राणा, अंजन नेगी, खण्ड विकास अधिकारी बीरेंद्र असवाल, जिला सहकारी बैंक के जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत, नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत, अवधेश रावत क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी दीपक बिष्ट, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!