जिलाधिकारी चमोली ने विभिन्न मतदेय स्थलों का औचक निरीक्षण कर निर्वाचन व्यवस्थाओं का लिया जायजा…

जिलाधिकारी चमोली ने विभिन्न मतदेय स्थलों का औचक निरीक्षण कर निर्वाचन व्यवस्थाओं का लिया जायजा…
0 0
Read Time:3 Minute, 32 Second

      गोपेश्वर। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शुक्रवार को चमोली तहसील के अन्तर्गत विभिन्न मतदेय स्थलों का औचक निरीक्षण कर निर्वाचन व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने बीएलओ से मतदेय स्थलों पर पंजीकृत मतदाताओं, नए वोटर तथा पूर्व निर्वाचनों में वोटिंग प्रतिशत के बारे में भी जानकारी ली।

     मतदान केन्द्र प्रा.वि. अल्कापुरी, पिलंग, सैकोट एवं मासौं का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि ऐसे युवा जो 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष या इससे अधिक उम्र के हो रहे है। उनका अच्छी तरह से सर्वेक्षण कर लें। यदि कोई नागरिक अभी भी छूट गया है, तो उसका पंजीकरण करना सुनिश्चित करें। अपने बूथ पर 18 व 19 वर्ष के पंजीकृत नए मतदाताओं की जानकारी अवश्य रखें। पूर्व निर्वाचनों में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर जिलाधिकारी ने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने की बात कही। कहा कि जो लोग बाहर रहते है उनको भी घर-गांव बुलाकर निर्वाचन में भागीदारी करने हेतु अपील की जाए। प्रा.वि.मासौं में विगत निर्वाचन में कम मतदान प्रतिशत पर बताया गया कि कुछ माइग्रेट मतदाताओं का दोनों स्थानों पर पंजीकरण हो सकता है, जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम को माइग्रेट मतदाताओं की निर्वाचक नामावली की जांच करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने मतदान केन्द्रों पर प्रवेश एवं निकासी, पेयजल, विद्युत, शौचालय, बूथ तक पहुॅच मार्ग आदि व्यवस्थाओं का भी बारीकी से निरीक्षण किया।

        बूथ लेवल अधिकारियों ने मतदान केन्द्र में पंजीकृत वोटर, नए वोटर तथा हटाए गए वोटर के बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराया। मतदान केन्द्र प्रा.वि. अल्कापुरी में बताया गया कि बूथ पर कुल 907 वोटर पंजीकृत है। इस बार 65 वोटर का डिलीशन तथा 21 नए वोटर जुड़े है। प्रा.वि. पिलंग में बालखिला, चेतोली, पिलंग और क्वीरालों गांव के कुल 640 वोटर पंजीकृत है। इस बार 3 नए वोटर जुड़े है। प्रा.वि. सैकोट में कुल 684 वोटर पंजीकृत है। जिसमें 21 नए वोटर शामिल है। प्रा.वि.मासौं में कुल 532 वोटर पंजीकृत है। मतदेय स्थलों के निरीक्षण के दौरान संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, तहसील स्तरीय अधिकारी, संबधित मतदेय स्थलों के बीएलओ एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Read also x

error: Content is protected !!